बिहार फ्री लैपटॉप योजना २०२१ Bihar Free Laptop Yojana 2021

Hindi Kavita

बिहार फ्री लैपटॉप योजना २०२१
Bihar Free Laptop Yojana 2021

चेक करें पात्रता, लाभार्थी लिस्ट, जानें किन छात्रों को मिलेगा फ्री लैपटॉप

बिहार फ्री लैपटॉप योजना 2021: बिहार की राज्य सरकार ने छात्रों के लिए बिहार फ्री टैबलेट योजना शुरू की है. क्योंकि कई छात्र फाइनेंस की कमी के कारण लैपटॉप नहीं खरीद पाते हैं। इसलिए, बिहार सरकार ने छात्रों के बीच मुफ्त लैपटॉप वितरित करने का फैसला किया है। आप बिहार नि:शुल्क लैपटॉप योजना 2021 के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं।

bihar-free-laptop-yojana


बिहार सरकार द्वारा शुरू की गई बिहार फ्री टैबलेट योजना 2021 Bihar Free Laptop Yojana 2021 के तहत राज्य के ऐसे सभी मेधावी छात्रों को मुफ्त लैपटॉप उपलब्ध कराए जाने हैं, जो इसके लिए पात्र हैं. क्योंकि बिहार फ्री लैपटॉप योजना उन छात्रों में उनकी नैतिकता को बढ़ावा देगी और इस तरह अन्य छात्रों को कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करेगी। बिहार फ्री लैपटॉप योजना पंजीकरण फॉर्म 2021 ऑनलाइन (Bihar Free Laptop Yojana Registration Form 2021) भरना होगा।

छात्रों को आगे की पढ़ाई के लिए प्रोत्साहित करने के लिए राज्य सरकार की ओर से बिहार फ्री टैबलेट योजना 2021 की घोषणा की गई है। इस योजना के तहत लाभार्थियों को मुफ्त लैपटॉप (बिहार फ्री लैपटॉप योजना) मिलेगा। यह योजना दृष्टिबाधित छात्रों के लिए विशेष रूप से है। वे आवेदक जो प्रोफेशनल कोर्स में पढ़ रहे हैं, इस योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं। जो लोग लाभ प्राप्त करना चाहते हैं, उन्हें बिहार योजना के लिए ऑनलाइन या ऑफलाइन मोड के माध्यम से आवेदन करना होगा।

बिहार फ्री लैपटॉप योजना पात्रता

  • विद्यार्थी बिहार का स्थाई निवासी होना चाहिए।
  • आवेदक 10वीं और 12वीं कक्षा का छात्र होना चाहिए।
  • बिहार नि:शुल्क लैपटॉप योजना का लाभ लेने के लिए योग्य उम्मीदवार कुशल युवा प्रशिक्षण कार्यक्रम का हिस्सा हैं।
  • बीपीएल परिवार के छात्र ही इस योजना का लाभ उठा सकते हैं

बिहार फ़्री लैपटॉप ऑनलाइन आवेदन https://www.7nishchay-yuvaupmission.bihar.gov.in/

बिहार सरकार की इस फ़्री लैपटॉप योजना से बिहार के छात्र अपनी पढ़ाई में आगे बढ़ सकेंगे साथ ही साथ , यह कदम छात्रों को उच्च शिक्षा हासिल करने के लिए प्रोत्साहित करेगा, बल्कि उन्हें अपने प्रोजेक्ट वर्क, देश और दुनिया की खबरों से जुड़ने में भी मदद करेगा। बिहार फ्री लैपटॉप योजना मेधावी छात्रों के लिए सीधे तौर पर काफी मददगार साबित होगी।

बिहार फ्री लैपटॉप योजना 2021

Bihar Free Laptop Yojana 2021

Name of Scheme Bihar Free Laptop Scheme 2021
Started By बिहार राज्य सरकार
Department Education Department, Planning and Development Department, and Labor Resources
Beneficiary बिहार राज्य के छात्र
Objective आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों हेतु फ्री लैपटॉप
Registration Date आवेदन शुरू होने पर
Registration Process ऑनलाइन
Official Website 7nishchay-yuvaupmission.bihar.gov.in


Bihar Free Laptop Yojana

बिहार सरकार द्वारा शुरू की गई इस बिहार मुफ्त लैपटॉप योजना का लाभ बिहार राज्य के लगभग 36 लाख युवाओं को दिया जाएगा, जिससे इन गरीब परिवारों के बच्चों को ऑनलाइन डिजिटल शिक्षा को बढ़ावा देने और साक्षरता दर बढ़ाने का अवसर दिया जाएगा. इसके लिए भी यह योजना (Bihar Free Laptop Scheme) शुरू की गई है।

इस समय बिहार फ्री टैबलेट योजना देश के लगभग हर राज्य में चलाई जा रही है। जिसमें राज्य सरकार की ओर से प्रदेश के मेधावी छात्रों को नि:शुल्क लैपटॉप प्रदान किए जाएंगे। ऐसे बिहार राज्य ने भी अपने मेधावी छात्रों के उज्ज्वल भविष्य के लिए बिहार फ्री लैपटॉप योजना शुरू की है। अगर आप बिहार राज्य के छात्र हैं तो आप बिहार की इस मुफ्त लैपटॉप योजना का लाभ उठा सकते हैं। इस योजना का लाभ पुरे बिहार को दिया जायेगा 

(getButton) #text=(Indian festival) #icon=(link) #color=(#2339bd)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !